अच्छी खबर-उत्‍तराखंड आने वाले बॉर्डर पर भी करा सकते हैं कोरोना टेस्‍ट

286
Share Now

अच्छी खबर-उत्‍तराखंड आने वाले बॉर्डर पर भी कर सकेंगे कोरोना टेस्‍ट

देहरादून: राज्य में एंट्री लेने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अब बॉर्डर पर आरटी-पीसीआर टेस्ट हो पाएगा। यह लोगों के लिए सबसे बड़ी राहत है क्योंकि उन्हें क्वारंटाइन से बचने के लिए 96 घंटे पुरानी रिपोर्ट की आवश्यकता होती थी। टेस्ट के लिए उन्हें भाग दौड़ भी करनी पड़ती थी। इस संबंध में आज गाइडलाइन भी जारी कर दी गई। इसके लिए उन्‍हें खुद भुगतान करना होगा। उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश की ओर से शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी की गई।

उत्‍तराखंड आने वाले लोगों को बॉर्डर चेक पोस्‍ट पर कोविड टेस्‍ट करा पाएंगे। इसके लिए उन्‍हें खुद भुगतान करना होगा। यदि उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो यह संबंधित जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी कि स्वास्थ्य विभाग से कॉर्डिनेट कर एमओएचएफडब्ल्यू और राज्य सरकार की ओर से निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन कराए। हालांकि लोगों के पास कोरोना टेस्ट करवा कर पंजीकरण के दौरान अपडोड कर अपनी यात्रा शुरू करने का विकल्प भी होगा।

बता दें कि एक सितंबर से राज्य में अनलॉक-4 लागू हुआ है। पहले राज्य में एक दिन में केवल दो हजार लोगों को ही एंट्री मिलती थी लेकिन अब इस व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है। इसके अलावा पास की जगह अब केवल पंजीकरण को अनिवार्य किया गया है। उत्तराखंड आने वालो को अगर क्वारंटाइन से बचना है तो उन्हें 96 घंटे पुरानी कोरोना रिपोर्ट पेश करनी होगी, पहले ये वक्त 72 घंटे था।


Share Now