Hollywood में उत्तराखंड की बेटी का जलवा, धमाकेदार एक्टिंग से दुनिया को बनाया दीवाना

44
Share Now

उत्तराखंड के कई युवा अपना जलवा बॉलिवुड में दिखा चुके हैं। अब मिलिए उत्तराखंड की एक ऐसी बेटी से जिसने हॉलीवुड में अपनी ज़ड़े जमा लीं है। नवी रावत, ये नाम अब हॉलिवुड की शान बन चुका है। नवी ने अपने अभिनय से हॉलिवुड जैसी इंडस्ट्री मेंं अपनी जगह खुद बनाई है।नवी रावत उत्तराखंड से ताल्लुक रखती हैं। ये परिवार उत्तराखंड का बड़ा परिवार माना जाता है जिसका एक सदस्य सरकार में मंत्री है। और दो बेटे ऐसे हैं, जिन्होंने दुनिया भर में मानवजाति के लिए काम किया है।

नवलता रावत यानि नवी रावत का उत्तराखंडी कनेक्शन

नवी रावत का पूरा नाम नवलता रावत है। ये नाम अब पहचान का मोहताज नहीं। हालांकि नवी को बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि वो उत्तराखंड से ताल्लुक रखती हैं और हॉलिवुड में अपना सिक्का चमका रही हैं। वो इसलिए क्योंकि नवी का जन्म अमेरिका में ही हुआ है लेकिन उनका परिवार उत्तराखड का जाना-माना घराना है।नवी रावत उत्तराखंड के हरिद्वार से वास्ता रखती हैं। हालांकि उनकी पैदाइश और परवरिश अमेरिका की ही है। 5 जून, 1972 को राजाजी रावत और क्लॉडिया रावत ने कैलिफॉर्निया में नवी यानि नवलता को जन्म दिया। अब खुद नवी रावत मां बन चुकी हैं। नवी ने 2012 में ब्रावली नॉल्टे से शादी रचाई और उनका एक बच्चा है।

शानदार है नवी रावत की हॉलीवुड जर्नी

नवी रावत सिर्फ हॉलिवुड फिल्में ही नहीं करतीं बल्कि वो अमेरिकी टेलिविजन की भी फेमस अभिनेत्री हैं। उन्हें अमेरिकन टेलिविजन सीरीज नंबर्स, OC में उनके किरदार के लिए खासी पहचान मिली है।


नवी रावत हॉलीवुड में बेहतरीन अदाकारा के तौर पर अपनी जगह बना चुकी हैं। नवी ने फीस्ट, द कलेक्शन, लवलेस इन लॉस एंजिलिस और द प्लेबैक सिंगर जैसी हॉलीवुड फिल्में की हैं जो काफी सुपरहिट रहीं। अमेरिकन टेलिविजन सीरीज ‘नंबर्स सीरीज’ में नवी ने बेहद शानदार काम किया जिससे उनहें काफी सुर्खियां मिलीं। इसमें उन्होंने एक मैथेमैटिशियन यानी गणितज्ञ का किरदार निभाया था। नवी ने हॉलिवुड में कई सॉन्ग एलबम्स में भी काम किया है। फिलहाल नवी रावत ने एक्टिंग से ब्रेक लिया है और अपने बच्चे पर पूरा ध्यान दे रही हैं।

नवी रावत का उत्तराखंड से है ऐसा नाता

नवी रावत उत्तराखंड के फेमस परमसंत श्री हंस जी महाराज की पोती हैं। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और भोले जी महाराज नवी के ताऊ लगते हैं। सिर्फ यही नहीं, नवी के पिता के एक और भाई हैं- प्रेम रावत। प्रेम रावत दुनियाभर में पीस एजुकेटर के नाम से फेमस हैं। 

हंस परिवार की एक और बेटी हॉलीवुड में 

ऐसा नहीं है कि सिर्फ नवी रावत ही हॉलीवुड में परचम लहरा रही है। इस परिवार का एक और चिराग हॉलीवुड में है। भोले जी महाराज यानि महिपाल सिंह रावत की बेटी शिवानी रावत हॉलीवुड फिल्में बनाती हैं। शिवहंस पिक्चर्स नाम से उनका प्रोडक्शन हाउस है। उन्होंने हॉटेल मुंबई, बेरूत जैसी कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। वो भी हॉलिवुड में अपना जलवा बिखेरने में कामयाब हुई हैं।


Share Now