जयपाल नेगी का निधन,उत्तराखंड रंगमंच और फिल्म जगत में शोक की लहर

551
Share Now

जयपाल नेगी का निधन,उत्तराखंड रंगमंच और फिल्म जगत में शोक की लहर

उत्तराखंड फिल्म जगत के एक उभरते हुए कलाकार की मौत ने पूरे राज्य को झकझोर दिया है।’पुष्पा छोरी पौड़ीखाल की’ जैसे उत्तराखंड के कई सुपरहिट गीतों में अभिनय करने वाले अभिनेता जयपाल नेगी का निधन हो गया है जिससे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई है। कुछ दिनों पहले राज्य की एक उभरती हुई कलाकार रीना रावत का निधन हो गया था।यानी रीना रावत के साथ काम करने वाले अभिनेता जयपाल नेगी जैसे दो सितारों को राज्य ने खो दिया।

दरअसल दिल्ली स्थित आवास पर जयपाल नेगी की तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा18ने के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया। ये घटना रविवार सुबह 6 बजे घटी।

मूल रूप से पौड़ी के संगलाकोटी निवासी जयपाल का परिवार वर्तमान में दिल्ली में रहता है। जयपाल नेगी के निधन से जहां उनके परिवार में शोक की लहर है, वहीं उनके जानने वाले भी स्तब्ध हैं। रविवार सवेरे से ही उत्तराखंड रंगमंच से जुड़े कलाकार जयपाल नेगी के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। जयपाल का अंतिम संस्कार दिल्ली के निगमबोध घाट पर किया गया है।

गौरतलब है कि सुपरहिट गढ़वाली वीडियो गीत ‘पुष्पा छोरी पौड़ी खाल की, लगदी छै तु बड़ी कमाल की’ में सुप्रसिद्ध अभिनेत्री रीना रावत के साथ जिस कलाकार ने एक्टिंग की है वे जयपाल नेगी ही थे। उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत से इस तरह छोटी उम्र में एक के बाद एक युवा कलाकारों का जाना बहुत बड़ी क्षति है।


Share Now